वीथी

हमारी भावनाएँ शब्दों में ढल कविता का रूप ले लेती हैं।अपनी कविताओं के माध्यम से मैंने अपनी भावनाओं, अपने अहसासों और अपनी विचार-धारा को अभिव्यक्ति दी है| वीथी में आपका स्वागत है |

Sunday 10 July 2011

कहाँ गई ?

              
                                 

कार सुरक्षित कर हाथ में आई
मुट्ठी की हिफाज़त में थी थमाई 
प्रभात पंचिंग पश्चात पर्स में समाई 
फिर अपराह्न समय तुम कहाँ गई ?

                                     
                                       पहले-पहल हुआ कुछ कौतूहल     
                                       मन में मेरे थोड़ी-सी हलचल 
                                       संग अपने गृह-सुरक्षा, लोक्कर 
                                       
लिए   जाने कब,कैसे,तू कहाँ गई ?


अब तो मची अफ़रा-तफरी
खोज हुई गंभीर और गहरी 
सभी कक्षाएँ और स्टाफ-रूम 
होमसाइंस लैब और बाथरूम !

                                 
कहाँ-कहाँ मैंने नहीं खोजा तुझे ?
                                 
केवल निराशा ही लगी हाथ मुझे 
                                 
हाऊस-कीपिंग तो मुझसे ही बूझे
                                 
रिसेप्शन को भी कुछ ना सूझे  !


कितनी बेकरार, कितनी बेकल 
एक साल-सा गुज़रा, हरेक पल
मुसीबत आई; छप्पर फाड़ के आई 
मनभावन बरखा, सैलाब बन आई !

                                      
                                 ना कोई तिपहिया;  ना कोई रिक्शा 
                                 
राम-बाण ज्यों याद आई पति-सुरक्षा 
                                 
दूरभाष पर ही लगाई अब गुहार उन्हें 
                                 
फँस गई हूँ बुरी तरह, ले जाइये मुझे !


दिमाग से नहीं जाती मगर छवि तुम्हारी  
कितना दिल में सूनापन, कितनी बेकरारी?
हर घड़ी तुम्हारा ही ख़्याल और इंतज़ार मुझे 
बहुत तड़पा लिया; अब तो दे दो दरस मुझे !

1 comment:

  1. Found the bunch of keys!!!!!! God is great. Thank you friends for your prayers!

    ReplyDelete